निधन से पहले फिल्म इंडस्ट्री में सैय्यद बदरुल हसन साहब बहादुर ऐसे बने पप्पू पॉलिस्टर

0

हिन्दी फिल्म इंडस्ट्री के जाने-माने काॅमेडियन नवाब सैय्यद बदरुल हसन साहब बहादुर जिन्हाेंने अपनी काॅमेडी से दर्शकाें का खूब मनाेरंजन किया। आपकाे जानकर बेहद दुख हाेगा कि इस बेहतरीन काॅमेडियन ने मंगलवार काे दुनिया काे अलविदा कह दिया। इनके निधन के बाद हर तरफ मातम की लहर दाैड़ उठी। 

यह भी पढ़ें:- B'day Spl: जानिए गुपचुप तरीके से शादी करने वाले अंगद बेदी के जीवन से जुड़ी खास बातें

यह भी पढ़ें:-  इस बात को लेकर आमिर खान और आलिया भट्ट पर आग बबूला हुई कंगना रनौत

बताते चलें कि नवाब सैय्यद बदरुल हसन साहब बहादुर पिछले कई सालों से फिल्म और टेलीविजन से जुड़े थे। ताे आइए आपकाे बताते हैं आखिर कैसे नवाब सैय्यद बदरुल हसन साहब बहादुर,  कैसे बन पप्पु पॉलिस्टर। एक इंटरव्यू में नवाब सैय्यद ने बताया था, 'मेरा नाम काफी बड़ा है, फिल्म इंडस्ट्री में इतना बड़ा नाम नहीं चलता। लोग सोचते कि असली नवाब हैं या नकली, ना जाने क्या-क्या मेरे बारे में सोचते। किस-किस को मैं सफाई देता, इसलिए मैंने सोचा कि ऐसा नाम रखें जो हर घर में हो।'

यह भी पढ़ें:- Box Office Collection: फिल्म ‘एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा’ की कमाई पहुंची इतने कराेड़ के पार

यह भी पढ़ें:- बड़े पर्दे पर वापसी के लिए तैयार है ऐश्वर्या राय की हमशक्ल स्नेहा उल्लाल

'पप्पू भी हर घर में होता है और पॉलिस्टर भी इतना सस्ता है कि गरीब भी, अमीर भी हर इंसान उसका इस्तेमाल करता है। ना वो फटता है, ना उसका रंग फेड होता है। तो इसके बाद मैंने मेरा नाम पप्पू पॉलिस्टर रख लिया।' एक किस्सा सांझा करते हुए आगे उन्होंने बताया, 'एक दिन मैं दिलीप साहब से मिलने के लिए गया, जब मैंने उनसे गुफ्तगू की तो उनको बहुत अच्छी लगी। उन्होंने मेरी बहुत तारीफ की, लेकिन बोले कि नाम आपका बड़ा छिछोरा है।' 

यह भी पढ़ें:-  Total Dhamaal Mungda: ये गाना आपको याद दिलाएगा हेलेन का कातिलाना अंदाज

यह भी पढ़ें:- कार्तिक आर्यन की फिल्म पति-पत्नी और वो का First look आया सामने

'जब मैंने उनसे पूछा कि क्यों, तो वो जवाब में बोले कि मैं समझ रहा था कि जॉनी लीवर या इस तरह के जो कॉमेडियन होते हैं, वैसी आपकी पर्सनैलिटी होगी। मगर आपके नाम से आपकी पर्सनैलिटी एक दम जुदा है, उन्होंने मुझसे कहा कि आप अपना असली नाम ही यूज कीजिए। तो मैंने उन्हें कहा कि इतना बड़ा नाम कोई लेगा नहीं और पर्दे पर जब आएगा तो आधा ही नाम रह जाएगा।' इसी के साथ बताते चलें कि ये शानदार काॅमेडियन क्लासिकल डांसर हाेने के साथ-साथ विज्ञापन में भी नजर आए। उन्हें बिर्जू महाराज ने शानदार डांस के लिए पुरस्कृत भी किया था, उन्हें बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर के नेशनल अवॉर्ड से भी सम्मानित किया जा चुका है। 

यह भी पढ़ें:-  निरहुआ-पैलवान एक्टर कपिल के शो में मचाने आ रहे हैं धमाल, जाने क्या हाेगा खास

यह भी पढ़ें:-   Video: अनुष्का शर्मा के बाद आलिया भट्ट की हमशक्ल को देख खुशी के मारे झूम उठे फैंस

पंजाब और देश - विदेश से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।