इस देश के लोग दुबली-पतली नहीं बल्कि शादी के लिए मोटी लड़कियों की रखते हैं चाह

0

आजकल दुनियाभर में रहने वाले ज्‍यादातर लोगों को दुबली-पतली शरीर वाली लड़कियां ही पसंद आती हैं। शहरों में लड़कियां अपने मोटापे को कम करने के लिए जिम, व्‍यायाम, योग आदि का सहारा भी लगातार लेती रहती हैं। लेकिन दुनिया में एक ऐसी जगह है जहां दुबली-पतली लड़कियों के बजाए मोटी लड़कियों को पसंद किया जाता है। यही नहीं यहां के पुरुष भी शादी में अपने लिए ओवर वेट महिलाओं को ही पसंद करते हैं। तो चालिए आज हम आपको बताते उस देश के बारे में...

हम बात कर रहे हैं अफ्रीका की, जहां पर महिलाओं को आकर्षक बनाने के लिए एक दिन में 16,000 तक कैलोरी की डाइट दी जाती है। इन महिलाओं पर इस बात का दबाव बनाया जाता है कि वह खुद को मोटा करने के लिए डाइट चार्ट फॉलो करें।

यह भी पढ़ें:-  अगर आप भी हैं देसी घी से होने वाले लाभ से अनजान तो ये खबर पढ़ना ना भूलें, क्योंकि...

यह भी पढ़ें:- Beauty Tips: घरेलू नुस्खे अपनाएं और फेयर स्किन पाएं

दरअसल, यहां के लोगों को लगता है कि मोटा होना संपन्नता और खूबसूरती का सबसे बड़ा पैमाना है। इन लोगों का मानना है कि अगर कोई इंसान मोटी लड़की के साथ शादी करता है तो उसकी शादीशुदा जिंदगी बहुत ही अच्छी होती है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मॉरीटेनिया में दो महीने का एक 'फीडिंग सीजन' होता है। इसमें 11 साल तक की लड़कियों को मोटा करने के लिए ऊंट का दूध व पॉरिएज जैसी चीजें दी जाती हैं, जिससे वह अपना वजन बढ़ा सके।

यह भी पढ़ें:-  रोजाना करें अखरोट का सेवन, बीमारियों से टूट जायेगा नाता

 

पंजाब और देश - विदेश से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।