B'day Spl: पढ़ाई छोड़कर बचपन के शौक को बनाया कमाई का साधन, ये है दिलजीत दोसांझ का सफर

0

पॉलीवुड से बॉलीवुड तक अपनी सफलता का झंडा फ़ैलाने वाले पंजाबी एक्टर और सिंगर दिलजीत दोसांझ आज यानी 6 जनवरी को अपना अपना 35वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। दिलजीत की लाइफ के इस मोके पर आज हम आपको उनकी कुछ ऐसी बातों से रूबरू करवाएंगे जिसे आप शयद पहले न जानते हो। चलिए बताते है दिलजीत दोसांझ की लाइफ के ये किस्से...

यह भी पढ़ें:- बर्फ में बैठ पापा के साथ ऐसे पोज देते दिखे तैमूर, CUTENESS ने फिर जीता फैंस का दिल   

सबसे पहले आपको बता दें कि एक्टर और सिंगर दिलजीत दोसांझ सूरमा,उड़ता पंजाब, फिल्लौरी और वेलकम टू न्यूयॉर्क जैसी फिल्मों में काम कर चुके दिलचस्प बात तो यह है कि पंजाबी गबरू दिलजीत को पंजाबी सिनेमा का 'शाहरुख खान' भी कहते हैं।

यह भी पढ़ें:- मनीष नागदेव ने गर्लफ्रेंड सृष्टि रोडे संग Breakup की वजह बताते हुए कहा...

दिलजीत की स्टडी की बात करें तो उन्होंने दसवीं क्लास से आगे पढ़ाई नहीं की क्योंकि उनके पिता पंजाब रोडवेज में कार्यरत थे और वेतन 5000 रुपये था। ऐसे में दिलजीत ने घर की आर्थिक स्‍थिति को देखते हुए पढ़ाई छोड़कर अपने बचपन के शौक और हुनर को कमाई का साधन बनाया। 

बात दिलजीत दोसांझ की पर्सनल लाइफ के बारे में करें तो वह कभी भी इस विषय पर ज्यादा चर्चा नहीं करते है। ऐसे में कम ही लोगों को पता है कि वह शादी शुदा हैं। सूत्रों के मुताबिक दिलजीत की शादी हो चुकी हैं। खबरों की मानें तो दिलजीत की पत्नी का नाम संदीप कौर है, जो बेटे के साथ अमेरिका में रहती हैं।   

यह भी पढ़ें:- KGF स्टार यश सहित इन सितारों पर पड़ी इनकम टैक्स की रेड

दिलजीत दोसांझ का नाम उन एक्टर्स में भी शुमार है जिनके पास प्राइवट प्लेन हैं। दिलजीत दोसांझ ने खुद ट्विटर पर प्राइवेट जेट का ऐलान किया था। इसके अलावा उनकी अपनी 2 क्लोदिंग लाइन्स भी हैं। दिलजीत काफी गरीब परिवार से ताल्लुक रखते थे। 

यह भी पढ़ें:-  बचपन में अपनी क्यूट Smile से दीपिका पादुकोण जीत लेती थी सबका दिल

अंत में आपको यह भी बताते चले कि एक्टर या सिंगर के अलावा दिलजीत समाजसेवी भी हैं। 2013 में अपने जन्मदिन के मौके पर उन्होंने असहाय बच्चों और बुजुर्गों ‘सांझ फाउंडेशन’ की शुरुआत की। वो हमेशा ही अपनी हर खुशी को फैंस के साथ शेयर करते हैं। 


 

पंजाब और देश - विदेश से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।